एक और नया रिकॉर्ड बनाया Aarogya setu App ने

नमस्कार मित्रो Aarogya setu App ने बनाया एक और जबरदस्त रिकॉर्ड Aarogya setu App के कुल भारत में १२ करोड़ यूजर हो चुके है

ये Aarogya setu App 2 अप्रैल २०२० को लंच किया गया था और आज के दिन एक रिकॉर्ड कायम किया है 

2 अप्रैल को लॉन्च किया गया ये App अब सबसे ज्यादा download किया जाने वाला स्वास्थ्य App बन चुका है
Aarogya setu App  ट्रैकिंग app है जिसे हम पता चलता है हमे इस बीमारी से कितना खतरा है और कैसे सुरक्षित  रह सकते है 



 इस महामारी को  रोकथाम के लिए बनाए गए Aarogya setu App को पूरे देश में 12 करोड़ से अधिक लोग download कर चुके हैं. 2 अप्रैल को लॉन्च किया गया ये App अब सबसे ज्यादा download किया जाने वाला स्वास्थ्य App बन चुका है

अपने स्वास्थ्य भारतीय नागरिको ने कुल बारह करोड़ लोगों ने Aarogya setu App को अपने फोन में download किया है, ताकि वह हर संबंधित गतिविधियों से अवगत रह सकें. सरकार ने हाल ही में इस App को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ओपन सोर्स किया था. 

 कोरोना वायरस से लड़ने में ये App काफी मददगार साबित हो रहा है. 

Aarogya setu App से 13 दिन में 5 करोड़ नए यूजर्स जुड़े हैं. सरकार ने कई क्षेत्रों में इस App को अनिवार्य कर दिया है. कई दफ्तरों, रेल और हवाई यात्रा के दौरान इस Aarogya setu App को रखना अनिवार्य कर दिया गया है. इस App की वजह से देशभर में 650  संभावित कोरोना हॉटस्पॉट के बारे में जानकारी मिली है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि Aarogya setu एप सुरक्षित है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी बताया है कि यह App आसपास के कोरोना संक्रमित रोगी के सम्पर्क में आने से पहले लोगों को सतर्क करता है. 

इसके कारण लोग मदद के लिए मेडिकल टीम को बुला सकते हैं. इस App को इस तरह से तैयार किया गया है कि ये कोरोना के खिलाफ लड़ाई में योगदान देते हुए लोगों की प्राइवेसी को नुकसान नहीं पहुंचाएगा.
 
वहीं ब्लूटूथ कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के जरिए 1.3 लाख यूजर्स को संक्रमण के खतरे को लेकर अलर्ट किया गया है. सरकार के कामों से आज लोगों में पहली बार एक सुरक्षा का भाव जगा है कि संकट के समय वह अकेले नहीं हैं बल्कि सरकार और पूरी मशीनरी उनके साथ खड़ी है.

एक और नया रिकॉर्ड बनाया Aarogya setu App ने एक और नया रिकॉर्ड बनाया Aarogya setu App ने Reviewed by Hardik Tank on जून 02, 2020 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.